Ma Kankeshwari Devi Mela Mahalaxmi Nagar Indore

माँ कनकेश्वरी देवी महोत्सव मेला महालक्ष्मी नगर इंदौर : महालक्ष्मी नगर में हमेशा दिसंबर से जनवरी में बहुत ही भव्य मेला महालक्ष्मी नगर के ग्राउंड में लगता है ,यहाँ आपको सभी प्रकार के झूलो के साथ में मनोरंजन एवं व्यंजन का अनूठा संगम मेले में देखने को मिलेगा। दुनिया के सभी झूले आपको इस मेले में देखने को मिल जायेगा।

मेले की खास बात यहाँ है के यहाँ पर आपको हाथ से बानी होई खाने की और घर में उपयोग आपने वाली सभी प्रकार की चीजे मिल जाती है।

महालक्ष्मी नगर : इंदौर शहर में महालक्ष्मी नगर ग्राउंड बहुत ही फेमस है , जहा पर एक साल में 4 से 5 बार मेला लगता है और एक बार मेला लगने पर वो काम से काम 15 दिन तक रहता है। मेले में खाने के इंसटाल,हैंडीक्राफ्ट,हैंडलूम,विंटर क्लोथ्स,किड्स वेयर लेडीज आइटम्स के साथ में बहुत कुछ आपको देखने को मिलेगा
Mela Starting Date : मेला 15 मार्च से शुरू हो गया है जो 15 अप्रैल तक रहेगा , यदि मेले की डेट चेंज होती हे आगे बढ़ने की तो इसकी जानकारी आपको हमारी वेबसाइट से मिल जाएगी [15 March To 15 April
Timing : 4 PM To 11 PM best time for visit
Entry Fee : 30 Rs Per person
Parking Fee : 10 for 2 wheeler and 30 for 4 wheeler
Address: Mela Ground Mahalaxmi Nagar Bombay Hospital Indore

हैंडीक्राफ्ट : आपको सभी आइटम हाथ से बने मिलेंगे जो देखने में बहुत ही सुन्दर एवं लम्बे समय तक चलते  है।

Ma Kankeshwari Devi Mahotsav Mela Mahalaxmi Nagar Indore

हैंडलूम : आपको यहाँ पर सभी प्रकार के आइटम मिल जाते है , जो आप अपने दैनिक जीवन में इस्तेमाल कर सकते है , आपको साडी पर हाथ से की गई प्रिंट मिलती हे जो देखने में बहुत ही सुन्दर और लाजवाब होती हे , साडी की प्रिंट एक से बढ़कर एक होती है। वो भी आपके बजट में 250 रुपए से स्टार्ट हो जाती है। कुछ आइटम की कीमत ज्यादा होती है उसका कारण उनकी अच्छी गुणवत्ता है।

खाने के इंसटाल : मेले में आपको सभी तरह के खाने के इंसटाल मिल जायेंगे , कुछ स्पेशल इंसटाल भी है जो यूनिक है , जैसे एक्सिट करते समय आपको पान का इनस्टॉल मिल जायेगा जो बहुत ही कम मेले में आपको देखने को मिलेगा।
विंटर क्लोथ्स : विंटर क्लोथ्स आपको बहुत काम कीमत में अच्छी quality के मिल जाते है।
किड्स वेयर : बच्चो के लिए यहाँ पर बहुत ही अच्छी quality के कपडे और विंटर क्लोथ्स बहुत ही कम कीमत पर मिल जाते है।
लेडीज आइटम्स : मेले में लेडीज के लिए सभी प्रकार के आइटम्स होते है जैसे लेडीज पर्स,चुडिया,सेंडल और साड़िया

पार्किंग फीस(Parking Fee) : पार्किंग की उत्तम व्यवस्था है। 2 वीलर और 4 वीलर पार्किंग की फीस अलग अलग ह। 2 वेलर की फीस 10 और 4 वीलर की फ़ीस 30 रुपए है ।

यदि आप मेले का लुफ्फ़ लेना चाहते है तो आप 4 बजे शाम से मेले में जा सकते है , यदि आप 9 बजे बाद तक रुकना चाहते है तो आप अपनी पर्सनल साधन से जाये क्यों की 9 बजे के बाद पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद हो जाता है। मेला 11 बजे तक खुला रहता है।

No Responses

  1. Andrewseimb February 23, 2024
    Your comment is awaiting moderation.

Add Comment