Dussehra Maidan Indore Madhya Pradesh

दशहरा मैदान इंदौर में सबसे बड़ा रावण दहन का कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है , वैसे दशहरा मैदान में हमेशा कुछ न कुछ प्रोग्राम चलते रहते है।
जैसे पात्रिक मेगा ट्रेड फेयर , तिब्बतन रिफ्यूजी विंटर मार्किट और धार्मिक प्रोग्राम और कथाये होती रहती है , यहाँ पर क्रिकेट खेलने का आयोजन भी होता हे जब मैदान में कोई भी प्रोग्राम नहीं होता है।
अभी दशहरा मैदान में बहुत बड़े लेवल पर श्री राम जन्मस्त्सव का प्रोग्राम किया जा रहा है , इसके लिए मैदान में बहुत ही सुन्दर श्री राम के लिए राम धाम का निर्माण किया गया है। राम धाम में राम-सीता , लक्ष्मण और हनुमान जी बहुत ही सुन्दर प्रतिमा को विराजमान किया गया है , यहाँ पर लाखो की संख्या में लोग आते है और भगवान के दर्शन करके मैदान में लगे मेले का आनंद लेते है।

दशहरा मैदान इंदौर Mela

मेले में आपको सभी तरह के सामान मिल जाते हे जैसे
कपड़े , इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स , किचन वेयर आइटम्स , क्रॉकरी, फर्नीचर ,आर्टिफिशल ज्वेलरी, कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट लेडीज के लिए , लेदर आइटम्स सभी के लिए ,सभी तरह के खाने और बनाने के आइटम ,प्रॉपर्टी ब्रोकर्स( फ्लैट खरीदना और ज़मीन खरीदना के यहाँ पर इनस्टॉल लगे होते है) आपको 1 या 2 इनस्टॉल इलेक्ट्रॉनिक 2 वीलर के भी मिल जाते हे जो आपको टेस्ट ड्राइव से लेकर उसकी क्या कीमत हे और क्या फायदा हे पूरी जानकारी देते है।

मेले में खाने के सभी इनस्टॉल हे और सभी की कीमत उचित मूल्य पर दी जाती हे, यहाँ पर आपको ब्रांडेड कपडे बहुत कम दाम पर मिल जाते है।
मैदान में श्री राम के जन्मोस्तव पर सांस्कृतिक प्रोग्राम भी किये जाते हे जो 10 दिन तक चलते है , मेला अभी 1 अप्रैल से 10 अप्रैल तक रहेगा
पार्किंग: मेले में पार्किंग की अच्छी सुविधा है , पार्किंग फ्री नहीं हे , आपको 2 वीलर और 4 वीलर के लिए 10 रुपए और 20 रुपए देने होते है।

 

Entry Fee Free
Opening Time 10 AM
Closing Time 11 PM
Date 1 April to 10 April
Parking Paid

Add Comment

four × three =