Carnival Mela Mahalaxmi Nagar Indore

इंदौर कार्निवल मेला : महालक्ष्मी नगर में हमेशा बहुत ही भव्य मेला मेला ग्राउंड में लगा रहता है ,यहाँ आपको कला मनोरंजन एवं व्यंजन का अनूठा संगम आपको इस मेले में देखने को मिलेगा। यहाँ पर हमेशा दिसंबर के महीने में मेला लगता ही है।  दुनिया के सभी झूले आपको इस मेले में देखने को मिल जायेगा।

मेले की खास (Important) बात हैंडलूम , हैंडीक्राफ्ट और गोरीला लाइव देखने को मिलेंगे

हैंडीक्राफ्ट : आपको सभी आइटम हाथ से बने मिलेंगे जो देखने में बहुत ही सुन्दर एवं लम्बे समय तक चलते  है।
Live Gorilla Park : मेले में आपको लाइव गोरीला पार्क देखने को मिलेंगे ,लाइव गोरिला पार्क मतलब की एक तरह का स्टैचू(पुतला) है कोई चलता फिरता गोरिला नहीं है ।
हैंडलूम : आपको यहाँ पर सभी प्रकार के आइटम मिल जाते हे , जो आप अपने दैनिक जीवन में इस्तेमाल करते हो , आपको साडी पर हाथ से की गई प्रिंट मिलती हे जो देखने में बहुत ही सुन्दर और लाजवाब होती हे , साडी की प्रिंट एक से बढ़कर एक होती है। वो भी आपके बजट में। कुछ आइटम मेहगे होते हे लेकिन वे अच्छी गुणवत्ता के होते है।
खाने के इंसटाल : मेले में आपको सभी तरह के खाने के इंसटाल मिल जायेंगे , कुछ स्पेशल इंसटाल भी है जो यूनिक हे और शायद आप पहली बार इस मेले में देख्नेगे।

Indore Carnival Mela Mahalaxmi Nagar Indore

 

बच्चो के लिए(For Kids) : मेले में सभी प्रकार के झूले हे जो बच्चो को बहुत ही पसंद आते है ,आप फ्री टाइम निकलकर एक बार अपने परिवार के साथ जरूर जाये
पार्किंग की सुविधा(Parking Facility) : पार्किंग की बहुत अच्छी सुविधा होता है, आप अपनी पर्सनल 2 वीलर या 4 वीलर से आ सकते है ,आप सिटी बस या वैन से भी महालक्ष्मी नगर जा सकते है।

पार्किंग फीस(Parking Fee) : 2 वीलर और 4 वीलर पार्किंग की फीस अलग अलग है , 2 वेलर की फी 10 और 4 वीलर की 20 रुपए है ।

नोट: मेले में सभी मेहगा लगा हमें आप भी कमेंट करके जरूर बताये आपको केसा लगा मेला और वह के इंसटाल ।

मालवा उत्सव मेला लाल बाग पैलेस इंदौर December 2021

यदि आप मेले का लुफ्फ़ लेना चाहते है तो आप ४ बजे शाम को मेले में जा सकते है , यदि आप 9 बजे बाद तक रुकना चाहते है तो आप अपनी पर्सनल साधन से जाये क्यों की 9 बजे के बाद पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद हो जाता है। मेला 11 बजे तक खुला रहता है ।

Timing : 4 PM  To  11 PM
Mela Starting Date : 10 December To February end
Entry Fee : 20 Rs Per person
Address: Mela Ground Mahalaxmi Nagar Bombay Hospital Indore

2 Comments

  1. Zakir March 12, 2022
    • Getinfocity March 13, 2022

Add Comment

eight + 3 =