Kubereshwar Mahadev Mandir Sehore

कुबेरेश्वर मंदिर या धाम भगवान शिव की धरा है , यहाँ पर भगवान शंकर साक्षात रूप से विराजते हैं, सीहोर में स्थित भगवन शिव सभी भक्तो की मनोकामनएं पूरी करते हे जो पूरी श्रद्धा और विश्‍वास से आता है , आप की जो भी मनोकामनाएं हो जो पूरी नहीं हो रही  हो एक बार कुबेरेश्वर महादेव के पवन धरा पर आकर बाबा भोलेनाथ से प्राथना करे आपकी इच्छा जरूर पूरी होगी। आपको हम ये भी बता  दे की अभी तक यहाँ पर भगवान की शिवलिंग या मूर्ति की स्थापना नहीं हुई हैं.केवल आपकी आस्था और विश्‍वास रखने मात्र से सारे काम पुरे होते है।

पंडित प्रदीप मिश्रा जी :- श्री पंडित प्रदीप मिश्रा जी कुबेरेश्वर धाम सभी की चर्चा में है ,  महाराज प्रदीप मिश्रा जी जो बहुत प्रसिद्ध कथा वाचक हे और  पूर्ण रूप से भगवान शिव के भक्त है जो भारत में ही नहीं पुरे देश प्रदेश में प्रसिद्ध है शिव महापुराण के लिए। इनकी जन्म भूमि और कर्म  सीहोर  ही है ,प्रदीप मिश्रा जी की कुबेरेश्वर धाम में समिति का नाम श्री विट्ठलेश सेवा समिति हैं जो पुरे विश्व में प्रसिद्ध है और सभी जानते है।

आप लाइव  कथा का प्रसारण कहा देख सकते है : आस्था चैनल पर आपको लाइव शिव महापुराण का प्रसारण देखने को मिलेगा, शिव महापुराण अलग अलग शहरों में होती हे जिसका सीधा प्रसारण आप घर बैठकर आस्था चैनल के माध्यम से देख सकते है , कथा कब और किस समय होगी आपको ये जानकारी आस्था चॅनेल के माध्यम से मिल जाएगी, हम भी आपको ये जानकारी हमारी वेबसाइट पर प्रदान करते रहेंगे आप वेबसाइट को विजिट करके ये जानकारी देख सकते है।

Kubereshwar Mahadev Mandir Sehore

सीहोर जिले का सहस्त्रलिंगेश्वर मंदिर भी बहुत प्रसिद्ध है , यहाँ पर महादेव के एक शिवलिंग में हजार शिवलिंग समहित हैं।

11 लाख से अधिक अभिमंत्रित रुद्राक्ष लगातार छह माह तक बांटे जाएंगे :- चैत्र नवरात्रि के पहले दिन से भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा जी के मार्गदर्शन में सुबह आठ बजे पूर्ण विधि-विधान से रुद्राक्ष वितरण का शुभारंभ कर दिया गया है यहाँ 6 महीने तक चलता रहेगा।

मई महीने में क्या रुद्राक्ष वितरण किये जा रहे है या नहीं ?
गर्मी के देखते हुए मई महीने में रुद्राक्ष वितरण पूरी तरह से बंद नहीं किया गया है , यदि आप रुद्राक्ष के लिए कुबेरेश्वर धाम सीहोर जा रहे हे तो आप जा सकते हे आपको जल्दी रुद्राक्ष मिल जायेगा क्योंकि अभी ज्यादा भीड़ नहीं रहती हे लोगो की ।

प्रश्न 1:  रुद्राक्ष के लिए कोई  पैसे / रुपये देना पड़ता है?

उत्तर: यहाँ  पूरी तरह फ्री है आपको इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा

प्रश्न 2: कितने काउंटर बनाये गये है ?

उत्तर: सेवा समिति द्वारा एक दर्जन से अधिक काउंटर बनाए गए हैं रुद्राक्ष वितरण के लिये।

प्रश्न 3: किस टाइम रुद्राक्ष बाटे जायेंगे ?

उत्तर: सुबह दस बजे से लेकर शाम चार बजे तक रुद्राक्ष  वितरण किया जाएगा।

प्रश्न 4: आप सीहोर कैसे जा सकते है ?

उत्तर: सीहोर से भोपाल की दुरी 35 कम के लगभग है यह पर आप सड़क मार्ग से, वायु मार्ग से और रेल के द्वारा पहुंच सकते है।

By Air(वायु मार्ग) : सीहोर जिले में हवाई अड्डा नहीं है इसलिए आपको सबसे निकटतम हवाई अड्डा भोपाल से 35 किलोमीटर की दुरी पर मिलेगा जिसे राजा भोज एयरपोर्ट कहते है, यहाँ एयरपोर्ट  देश के अभी हिस्सों से जुड़ा हुवा है।

दूसरा  एयरपोर्ट देवी अहिल्या एयरपोर्ट इंदौर हे सीहोर आने के लिए , इंदौर से सीहोर की दुरी  लगभग 140 किलोमीटर है।

By Rail(रेल द्वारा): सीहोर जिले में मुख्य रेलवे स्टेशन है, जिसका कोड SEH है। यह उज्जैन – भोपाल शाखा लाइन पर है। स्टेशन में दो प्लेटफार्म हैं। जहा पर सभी जगह के लिए आपको ट्रैन मिल जाती ह।

By Road(सड़क मार्ग) : सीहोर इंदौर  से 140 किलोमीटर की दुरी पर है और  भोपाल से इसकी दुरी 35 किलोमीटर है

प्रश्न 5: सीहोर में स्थित कुबेरेश्वर धाम मंदिर किसलिए प्रसिद्ध हैं?

उत्तर: कुबेरेश्वर धाम भगवान शिव के लिए  प्रसिद्ध है,जहा पर अभी भी मंदिर कर निर्माण कार्य चल रहा है।

प्रश्न 6: कुबेरेश्वर धाम मंदिर सीहोर की  सेवा समिति का नाम क्या हैं?

उत्तर:  कुबेरेश्वर धाम मंदिर के शिवपुराण कथा वाचक प्रदीप जी मिश्रा है और इनकी सेवा समिति का नाम विट्ठलेश सेवा समिति हैं।

प्रश्न 7: Pradeep Mishra के कुबेरेश्वर धाम में कथा को देखने और वह पर दर्शन करने के लिए क्या कोई  पैसे / रुपये देना पड़ता है ?

उत्तर: पंडित प्रदीप मिश्रा जी के कुबेरेश्वर धाम में जब भी कोई कथा होती है तो उसके लिए  किसी से भी कोई भी राशि नहीं ली जाती है यहाँ पर दर्शन और कथा देखना बिलकुल मुफ्त है।

प्रश्न 8: कुबेरेश्वर धाम में आने वाले के लिये रुकने की कोई व्यवस्था है या नहीं ?

उत्तर:  कोई भी श्रद्धालु समिति प्रांगण या कथा हॉल रुक सकता है इसके लिए किसी भी प्रकार की राशि नहीं ली जाती है यहाँ पर रुखना और खाना समिति की तरफ से बिलकुल फ्री हैं ।

प्रश्न 9: मंदिर में चढ़ाने के लिए पूजा का सामान कहा से मिलेगा ?
उत्तर: मंदिर में चढ़ाने के लिए आपको पूजा का सामान मंदिर के बहार से मिल जाएंगे , आप चाहे तो 20 रुपए का 30 रुपया का या 50 रुपया का ले सकते है ।

प्रश्न 10: क्या गाड़ी रखने का कोई शुल्क है ?
उत्तर:यदि आप कुबेरेश्वर धाम सीहोर मंदिर के पास गाड़ी लगते हे तो आपको पार्किंग शुल्क देना होगा, गाड़ी का शुल्क गांव वाले लेते हे को की उनके खेत की जमीन पर आप अपने वहान खड़े करते हो ।

kubereshwar mahadev mandir live location

 

Address: kubereshwar mahadev mandir sehore in the city naplakhedi M.P
Timing :: 6 PM To 10 PM(Monday to Sunday)
Entry Fee : Free For all Person
Stay: मंदिर पंडाल में रुकने की व्यवस्था फ्री है
Parking 2 weeler 10 RS and 4 weeler 30 RS

For any query Contact with us  :Click Here

Note: आपको ये जानकारी कैसी लगी Comment करके जरूर बताये ।

Add Comment

12 − eight =